COVID 19 वैक्सीन भारत खोज ही नही सकता ?


दोस्तों मै जानता हूँ आप मे से बहुत से लोग इस बात को कबूल नही करना चाहेंगे की COVID 19 वैक्सीन भारत में खोजा ही नही जा सकता हैं पर दोस्तो ये मैं इस लिये नही कह रहा हूँ की मुझे भारतीय वैज्ञानिकों पर भरोसा नही है मुझे उन पर पूरा भरोसा है  
पर जो लोग पढ़े लिखे हैं वो लोग मेरी बातों को जरूर समझते होंगे क्योकी भारत मे दवा माफियाओ का राज है यहाँ ये दवा कम्पनिया डॉक्टरों को मोटी कमीशन देकर बिना मेहनत के अरबो खड़बो कमा रहे हैं तो वो COVID 19 वैक्सीन के पीछे क्यो अपना समय पैसा लगाएंगे वो भी उम्मीद पर जड़ा सोचिये  
दोस्तो पूरी दुनियां के बेहतरीन डॉक्टरों से अगर आप पूछियेगा तो वो लोग लगभग 95% हड्डियों के टूटने गर्भवती महिलाओं को मात्र एक से दो ही गोली देने की सलाह देंगे पर भारत के डॉक्टरों दवा कंपनियों के मिली भगत के कारण इन दो तरह के सामान्य मरीजो को भी कई किलो दवा खिलाते हैं जो की किसी काम का नही होता है ये दवाएं इन मरीजों को हानि ही करती है  
पर दवा कम्पनिया अपने फायदे के लिये मरीजों का बेड़ा गर्क करते जाते हैं अब दोस्तो जिस देश में कम्पनिया 10 रुपये की दवा को डॉक्टरों की मदद से मरीजो को 1000 रुपया में खरीदने के लिये आराम से मजबूर कर पा रहे हो उस देश की दवा कम्पनिया क्यो COVID 19 वैक्सीन के लिये हजाड़ो कड़ोर रुपया दाव पर लगायेगी इसी लिये दवा कम्पनिया तो किसी भी हाल में COVID 19 वैक्सीन की खोज नही करेगी ये तो पक्का समझ लीजियेगा  
अब आप लोगो में से कुछ लोग कहेंगे की COVID 19 वैक्सीन सरकार खोजबायेगी जो लोग ऐसा सोच रहे हैं तो वो लोग इस बात को अच्छी तरह समझ जाएं कि COVID 19 क्या किसी भी वैक्सीन की खोज निर्माण में कई हजार कड़ोर रुपये खर्च करने पड़ते हैं किसी भी नई वैक्सीन की खोज उनके बाद उसके निर्माण कोई बच्चों का खेल नही 100/200 कड़ोर लगा कर COVID 19 वैक्सीन क्या किसी भी नई वैक्सीन की खोज निर्माण नही किया जा सकता है  
और जो सरकार अपने देशों के प्रतिभा सम्पन्न वैज्ञानिकों की वेतन कटौती करती हो उससे COVID 19 वैक्सीन की खोज पर निर्माण के लिये हजाड़ो कड़ोरो रुपया खर्च करने की उम्मीद कड़ना तो बेबकूफी ही होगी मेडिकल क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति लोग मेरी बातों को जरूर ही समझ रहे होंगे सरकार वश हमलोगों को बेबकूफ बना रही है और समय काट रही है  
दोस्तों मेरा काम था आप लोगोंको जगाना मेरे इस ब्लॉग को आप लोग अगर तार्किक नजरिये से पढेंगे तो आप लोगो को भी मेरी बातों पर जरूर यकीन होगा आगे आप लोगो की मर्जी आँख बंद कर लेने से खतरा खत्म नही होता है
दोस्तो मेरे ब्लॉगों में ऐड सब आते रहते हैं उस पर क्लिक करके उसे खोल कर देखने पर काफी अच्छे - अच्छे शेयरों के TIPS भी मिलेंगे जो दिये गये टार्गेट HIT भी करते हैं  
पर दोस्तो मेरी आप लोगो से अनुरोध है उन TIPS पर काम करने से पहले उस शेयरों के बारे में जानकारी जरूर लेले
दोस्तो  कुछ और रोचक ज्ञान वर्धक जानकारी बाली ब्लॉगों  का  मै नीचे LINK दे रहा हूँ  एक बार इन ब्लॉगों को भी क्लिक कर पढ़े उम्मीद है आप लोगो को ये ब्लॉग पसन्द जरूर आयेगी      
                                                                             LINK 👇
                                         सब का साथ सब का विकाश का काला सच !
                    http://jhalashwarsingh.blogspot.com/2020/06/blog-post27.html
          👉
                                                       TOP P CUMMINS INDIA LTD !

                                                                               

दोस्तो आप लोगो को ये ब्लॉग कैसा लगा कॉमेंट कर जरूर बताइयेगा दोस्तो अगर आप मेरा हर ब्लॉग पाना चाहते हैं तो अपना EMAIL  डाल कर सब्सक्राइब फॉलो जरूर करे यदि आप ये ब्लॉग किसी और तक भी पहुँचाना चाहते हैं तो उनके EMAIL डाल कर उनके EMAIL को सब्सक्राइब करके मेरा हर ब्लॉग उन तक भी पहुँचा सकते हैं

: धन्यवाद :

FEATURED POST

P. TOP ON 9/8/2023

                                                                  P. TOP ON 9/8/2023 दोस्तों आप में से शायद कुछ लोग जो मेरे ब्लोगों को लगा...